Hello,
     In this article, I am going to show you maths magic addition which is very easy. So let's start maths magic addition. This addition is very popular maths magic addition

Maths magic addition


techsayright


Hello, dear friends,
                      आज, इस लेख में, मैं आपको गणित का जादू सिखा रहा हूँ(maths magic addition) और वह एकदम सिंपल है जो आपको मैं स्टेप बय स्टेप इमेज के साथ दिखाने वाला हूँ | अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आये तो एक कमेंट जरूर कर देना और सब्सक्राइब भी जरूर कर देना (maths magic addition)

 हां तो मैं सबसे पहले दिखाता हु की ये मैजिक में होता क्या है | तो इसमें आपको किसीसे भी 4 डिजिट का एक नंबर लिखवाना है उसके बाद आपको ऐसे 5 नंबर के Addition का answer प्रेडिक्ट में ही लिख देना है जैसे सबको जादू लगे उसके बाद फिर से दूसरा नंबर लिखवाना है और उसके बाद तीशरे आपको लिखना है छोटा वाला वो लिखेगा और 5th नंबर आपको लिखना है और ये 5 नंबर का Addition करना हैऔर ये Addition का answer आपने पहले जो लिखा था वो आएगा. हुआ मैजिक ?
ये मैजिक आप अपने फ्रेंड्स को दिखाके चौका सकते है | (maths magic addition)

तो यह पै मैनै स्टैप बी स्टैप आपको वो मैजिक सिखाने की कोशिश की है | मुझे आशा है की आपको ये पसंद आयेगी. तो चलिये शुरू करते है | "maths magic addition".

  • STEP 1:

तो फ्रेंड्स, सबसे पहले तो आपको किसीसे भी मीन्स के जिसको आप ये जादू दिखाना चाहते हो उसको 4 डिजिट का कोई भी नंबर लिखने को कहना है | (maths magic addition)
  मान लीजिये 1234 नंबर ले लेटा हु ..
math magic addition

Continue to read below
Maths magic addition

  • STEP 2:

उसके बाद पूरे addition का आपको पहले से ही answer लिख देना है.और वो जवाब आपको लिखने के लिए आपको क्या करना है कि जो भी पहला नंबर है उसमे से 2 सब्ट्राक्ट/माइनस कर देना है औए वो 2 जो भी आंसर आये उसके आगे लगा देना है..
(maths magic addition)


यहाँ पे आप देख सकते है की मेने दिए गए नंबर में से 2 माइनस कर दिया और वो 2 आगे लगा डाला तो वो जवाब है 21232.



  • STEP 3:

उसके बाद दूसरा कोई भी नंबर लिखवाना है. मान लो कि दूसरा नंबर है जो ऑडियंस ने पसंद किया है वो है 3467.

उसके बाद आपको नंबर लिखना है और आपको नंबर ऐसे लिखना है की सब इंडिविजुअल इन्टिजर का सम 9 हो.

मतलब अगर नंबर 3467 लिखा है तो आपको 6532 लिखना है. यहाँ पे आप देख सकते है की सब इंडिविजुअल करैक्टर का सम 9 होता है ( 3+6=9, 4+5=9 so on..)


  • STEP 4:

उसके बाद 4th नंबर ऑडियंस से लिखवाना है और 5th आपको लिखना है ठीक स्टेप 5 की तरह स्टेप को आगे बढ़ाना है और उसका कैलकुलेटर से या फिर सेल्फ गणतरी करना है और जो भी जवाब आएगा वो आपने जो पहले लिखा था उसके सेम ही आएगा.. (maths magic addition)



जैसे की आप फोटो में देख रहे है , सभी 5 नंबर का सिम आपने जो पहले आंसर प्रेडिक्ट किया था उसके जैसा ही आ रहा है ..

तो आप ऐसे आपने फ्रेंड को ऐसे जादु दिखाके चोका सकते है (maths magic addition) (maths trick)

ऐसे ही और जादू और टेक्निकल या फिर ब्लॉग related आर्टिकल पढ़ने के लिए आप मेरे वेबसाइट को सब्सक्राइब कर सकते है। 

 Thanks for reading my article👌☺


Special offer👇👇



आप ये सारी प्रोसेस इस you tube वीडियो में भी देख सकते है। 👇👇


Post a Comment

Hii

Previous Post Next Post